Saturday 2 September 2017

Financial problem solution

Financial problem solution


इंसान का सपना होता  है की उसके पास गाड़ी , बंगला, परिवार, शोहर और समाज में नाम हो।   उसके लिये वो मेहनत करते है और उसे पानी की कोशिश में लग जाते है।  लेकिन आज कल के युग में ये सारे सपने पुरे करना  मुश्किल ही नहीं असंभव सा लगता है।इन सपनो को पूरा करने के लिए  इंसान बैंकों और सहूकार से लेकर अपने सपनो को पूरा करता है।      गाड़ी, बंगले और  जो कोई भी सपना हो वो पूरा तो कर लेता है लेकिन कर्ज चुकाने में बहुत सी परेशानियों का  सामना करना पड़ता है।  कभी कभी ऐसी विपरीत परिस्थिति बन जाती है जिसके चलते वो कर्ज चुकाने में असमर्थ होता है।
अगर आप में से कोई इस कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हो तो आपको इन आसान से उपाय को आजमाना चाहिए जो आपको इस दौर से निकलने में सहायता करेगा।

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार कर्ज और उधार का पैसा चुकाने में परेशानिया तब आती है। जब कर्ज सही मुहूर्त में नहीं ली या गया हो या आपके ग्रहो की दिशा विपरीत हो।  लेकिन ज्योतिषो के पास    हर समस्या से निकले का रास्ता है।  वैसे कर्ज मुक्ति का भी  उपाय है।  जिसे कोई भी आजमा सकता है।

मंगलवार के दिन जब प्रदोष व्रत हो उस दिन व्रत रखकर भगवान शिव और हनुमान जी की पूजा करनी चाहिए. पूजा करने से ग्रह बाधा दूर होती है और ऋण चुकाने की स्थिति बनती है.

शास्त्रों के अनुसार  कर्ज संबंधित समस्या से निकले के लिए हकीक रत्न धारण करना भी लाभप्रद माना गया है.

भगवान श्री कृष्ण की बासुरी बजाते हुए
तस्वीर घर में लगाएं और नियमित दर्शन करें. जल्द  ही आपको कर्ज मुक्ति से छुटकारा मिलेगा।

बुधवार के दिन सुबह स्नान पूजा करने के बाद गाय को हरी घास खिलाएं, इससे  बुध ग्रह अनुकूल होता है और कर्ज मुक्ति का योग बनता है।

तीन मुखी रुद्राक्ष धारण  करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है।

No comments:

Post a Comment